Ziverdo kit uses in Hindi

Introduction

ज़िवेरडो किट एक संयोजन दवा है जिसका उपयोग शरीर में बैक्टीरिया और परजीवी संक्रमण के इलाज के लिए किया जाता है। यह बैक्टीरिया और परजीवी के विकास को मारता है और रोकता है और संक्रमण के आगे प्रसार को रोकता है। इस तरह यह संक्रमण के कारण होने वाले लक्षणों को तेजी से ठीक करने और ठीक होने में मदद करता है।

ज़िवेरडो किट को खाने के साथ या बिना खाए लिया जा सकता है। जब तक डॉक्टर ने निर्धारित किया है तब तक इसे नियमित रूप से लें। यदि आप एक खुराक भूल जाते हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, इसे ले लें। बेहतर महसूस होने पर भी उपचार का कोर्स पूरा किया जाना चाहिए। उपचार के अचानक बंद होने से दवा की क्षमता प्रभावित हो सकती है। ज़िवेरडो किट लेने पर कुछ लोगों को पेट खराब और जी मिचलाने का अनुभव हो सकता है. यदि आप किसी अन्य लक्षण का अनुभव करते हैं जो आपको लगता है कि दवा के कारण होता है, तो अपने डॉक्टर को बताएं।

यदि आप किसी भी एलर्जी प्रतिक्रिया (चकत्ते, खुजली, सूजन, सांस की तकलीफ, आदि) का अनुभव करते हैं, तो तत्काल चिकित्सा सहायता लें। इस दवा को लेने से पहले, आपको अपने डॉक्टर को बताना चाहिए कि क्या आप किसी स्वास्थ्य स्थिति के लिए कोई दवा ले रहे हैं। गर्भवती या स्तनपान कराने वाली महिलाओं को भी इसे लेने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए। यह आमतौर पर आपकी गाड़ी चलाने की क्षमता को कम नहीं करता है, लेकिन अगर आपको नींद या चक्कर आ रहा है तो आपको गाड़ी नहीं चलानी चाहिए। तेजी से ठीक होने के लिए आपको पर्याप्त आराम करना चाहिए, स्वस्थ आहार भी लेना चाहिए और खूब पानी पीना चाहिए।

Uses Of Ziverdo Kit in Hindi

  • जीवाणु और परजीवी संक्रमण का उपचार

Side Effects Of Ziverdo Kit

अधिकांश दुष्प्रभावों के लिए किसी चिकित्सा सहायता की आवश्यकता नहीं होती है और जैसे-जैसे आपका शरीर दवा में समायोजित होता जाता है, वैसे-वैसे गायब हो जाते हैं। अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि वे बने रहते हैं या यदि आप उनके बारे में चिंतित हैं

Ziverdo के आम दुष्प्रभाव

  • पेट ख़राब होना
  • मिचली आना

How To Use Ziverdo Kit in Hindi

इस दवा को अपने चिकित्सक द्वारा बताई गई खुराक और अवधि में लें। उपयोग करने से पहले लेबल की जाँच करें। ज़िवेरडो किट भोजन के साथ या बिना भोजन किए इसे लिया जा सकता है, लेकिन बेहतर यह होगा कि इसे एक नियत समय पर वरीयता के साथ लिया जाए.

How Ziverdo Kit Works

ज़िवेरडो किट तीन दवाओं जिंक एसीटेट, डॉक्सीसाइक्लिन और आइवरमेक्टिन से मिलकर बनी है. जिंक एसीटेट एक जिंक पूरक है जो आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करता है। डॉक्सीसाइक्लिन एक एंटीबायोटिक है. यह महत्वपूर्ण कार्यों को करने के लिए बैक्टीरिया द्वारा आवश्यक आवश्यक प्रोटीन के संश्लेषण को रोककर बैक्टीरिया के विकास को रोकता है। आइवरमेक्टिन एक एंटीपैरासिटिक दवा है। यह कीड़े की मांसपेशियों और तंत्रिका कोशिकाओं को बांधकर काम करता है, जिससे उनका पक्षाघात और मृत्यु हो जाती है। यह आपके संक्रमण का इलाज करता है।

Safety Advice

शराब

अपने चिकित्सक से परामर्श करेंयह पता नहीं है कि ज़िवेरडो किट के साथ शराब का सेवन करना सुरक्षित है या नहीं। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

गर्भावस्था

अपने चिकित्सक से परामर्श करेंप्रेग्नेंसी के दौरान ज़िवेरडो किट के इस्तेमाल से जुड़ी कोई जानकारी नहीं है. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

स्तनपान

अपने चिकित्सक से परामर्श करेंस्तनपान के दौरान ज़िवेरडो किट के उपयोग पर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

ड्राइविंग

अपने चिकित्सक से परामर्श करेंयह पता नहीं है कि ज़िवेरडो किट का असर गाड़ी चलाने की क्षमता पर पड़ता है या नहीं. यदि आप किसी ऐसे लक्षण का अनुभव करते हैं जो आपकी ध्यान केंद्रित करने और प्रतिक्रिया करने की क्षमता को प्रभावित करता है, तो गाड़ी न चलाएं।

गुर्दा

अपने चिकित्सक से परामर्श करेंऐसे मरीज जिन्हें किडनी से जुड़ी कोई बीमारी है, उनके ज़िवेरडो किट के इस्तेमाल से जुड़ी जानकारी बहुत कम है. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

यकृत

अपने चिकित्सक से परामर्श करेंऐसे मरीज जिन्हें लीवर से जुड़ी कोई बीमारी है, उनके ज़िवेरडो किट के इस्तेमाल से जुड़ी जानकारी बहुत कम है. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

What if you forget to take Ziverdo Kit?

अगर आप ज़िवेरडो किट निर्धारित समय पर लेना भूल गए हैं तो जितनी जल्दी हो सके ले लें. हालांकि, अगर यह आपकी अगली खुराक के लिए लगभग समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपने नियमित समय पर वापस जाएं। खुराक को दोगुना न करें।

Note:

केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए। कोई भी दवा लेने से पहले डॉक्टर से सलाह लें। (For informational purposes only.)

Related posts

Ways You Can Retain a Youthful and Glowing Complexion

Understanding the MG of Nicotine in One Cigarette

5 Essential Tips for a Healthier, Happier You